Breaking
Sat. May 18th, 2024

देवभूमि हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध उद्योगपति सुमित सिंगला पी.सी.सी.ए.आई. के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त

By admin May5,2024

दिव्यांग खिलाड़ियों व बच्चों की सेवा करने से बड़ा कोई पुण्य का काम नहीं : सुमित सिंगला

औद्योगिक वर्ग दिव्यांग खिलाड़ियों व बच्चों को अपनाये यही एक असल कर्म : सुमित सिंगला

बी बी एन :

देवभूमि हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध उद्योगपति और क्योरटेक ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर सुमित सिंगला जो विश्व स्त्तर की दवाओं के निर्माण में अग्रिम पंक्तियों में हैं को हाल ही में फिजिकली चैलेंज्ड क्रिकेट ऑफ़ इंडिया एसोसिएशन पी.सी.सी.आई.ए. के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया. पी.सी.सी.आई.ए. के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया ने उन्हें नियुक्ति पत्र सौंपते हुए सम्मानित किया. इस अवसर पर सुमित सिंगला ने सुरेंद्र लोहिया का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने यह बड़ी जिम्मेदारी सौंपकर उन्हें देश भर के दिव्यांग क्रिकेट खिलड़ियों की सेवा करने का मौका प्रदान किया है.

देश के दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों की सेवा का अवसर प्रदान करने पर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुरेंद्र लोहिया का आभार : सुमित सिंगला

निष्पक्षता, सच्चाई और सादगी के साथ विकलांग खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्त्तर पर उभारा जायेगा : सुमित सिंगला

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शीघ्र ही दिव्यांग क्रिकेट खिलाड़ियों की मांगों उनके उज्जवल भविष्य व सरकारी नौकरियों में दिव्यांग कोटा के अधीन सरकारी नौकरियां प्रदान किये जाने और दिव्यांग क्रिकेट मैदान बनाये जाने जैसे मांगों को लेकर राष्ट्रीय प्रधान सुरेंद्र लोहिया के नेतृत्व शिष्टमंडल केंद्रीय खेल मंत्रालय और राज्य सरकारों से मिलेगा। उन्होंने इस अवसर कि संगठन राष्ट्रीय स्तर पर दिव्यांग क्रिकेट खिलड़ियों को पूर्ण सहयोग देगा और उनके विकास हेतु वचनबद्ध है.

सुरेंद्र लोहिया के नेतृत्व दिव्यांग खिलाड़ियों उज्जवल भविष्य व सरकारी नौकरियों हेतु संगठन का शिष्टमंडल केंद्रीय व राज्य सरकारों से मिलेगा : सुमित सिंगला

सुमित सिंगला ने इस अवसर पर कहा कि दिव्यांग खिलाड़ियों व बच्चों की सेवा करने से बड़ा कोई पुण्य का काम नहीं हो सकता जो एक महँ कर्म की श्रेणी में माना जा सकता है. उन्होंने रीजनल और देश भर के औद्योगिक वर्ग को अपील की कि वह अपने जिलों, राज्यों के दिव्यांग खिलाड़ियों व बच्चों को अपनाये और उन्हें खेलों में आगे लाने हेतु सहयोग दें, यही एक असल कर्म होगा. उनका मानना है कि “अपनों के लिए ही जीना क्या जीना है सच्चा जीवन वोह है जो दूसरों के लिए जिया जाए” .

सुमित सिंगला ने कहा कि पी.सी.सी.ए.आई. के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद पर नियुक्ती होने के पश्चात उनका यह फ़र्ज़ बन जाता है कि वह निष्पक्षता, सच्चाई और सादगी के साथ देश भर के विकलांग खिलाड़ियों को राष्ट्रीय स्त्तर पर उभारा जाए जिससे न केवल उनका जीवन सुधर जाये अपितु वह अपने परिवाओं का भरण पोषण भी सही ढंग से कर सकें.

इस अवसर पर सुमित सिंगला ने कहा कि 3 दिसंबर को विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़ व पंजाब की दिव्यांग क्रिकेट टीमों के बद्दी में घरेलु मैच आयोजित करवाए जायेंगे। उन्होंने कहा कि इससे दिव्यांग क्रिकेट टीमों को अपनी प्रतिभा को उभारने में मदद मिल सकेगी.

By admin

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *