Breaking
Sun. May 19th, 2024

यूनियन ने खोली परिवहन निगम प्रबंधन की पोल

By admin Apr24,2024

ब्यूरो रिपोर्ट शिमला

राजधानी शिमला में चालक यूनियन ने परिवहन निगम प्रबंधन की पोल खोल कर रख दी है। विभागीय कोठी को उजागर करते हुए! हिमाचल परिवहन चालक संघ के राज्य अध्यक्ष मान सिंह ठाकुर ने आरोप लगाया है कि एचआरटीसी के तहत बसों में लगाए जा रही सामग्री नियमों के प्रतिकूल है। उन्होने कहा कि हाल में दुर्घटनाग्रस्त बस के चालक को निलंबित किया गया है। जिसका वह समर्थन करते हैं। उन्होंने कहा कि बस किसी और कंपनी की थी जबकि उसमें जो सामग्री लगाई गई थी वह किसी दूसरी कंपनी से संबंधित थी। सीधे तौर पर यह निगम प्रबंधन की अपनी ही गलती को दर्शाता है।

हाल ही में दुर्घटनाग्रस्त हुई एक बस के चालक को निलंबित किए जाने पर परिवहन निगम के अंतर्गत बनी यूनियन उग्र हो गई है। उन्होने यूनियन ने चालक को तुरंत बहाल किए जाने की मांग उठाई है।

राजधानी शिमला में पत्रकारों से बात करते हुए यूनियन के पदाधिकारियो ने निगम प्रबंधन के खिलाफ रोष प्रकट किया है। एक अन्य मुद्दा उठाते हुए उन्होंने कहा कि विभागीय तैनातियो में अन्य विभागों के कर्मचारियो को तो किसी भी विभाग में ड्यूटी पर लगा दिया जाता हैं । लेकिन निगम के ड्राइवरो के साथ भेदभाव किया जाता है और उन्हें अनपढ़ करार देकर उनकी ड्यूटी नहीं लगाई जाती, जो उनके साथ भेदभाव प्रणाली को दर्शाता है। जिस बारे में यूनियन के पदाधिकारी ने निगम प्रबंधन के साथ एक बैठक भी की है। उन्होंने कहा अगर उनकी मांगे नहीं मानी जाती तो वह किसी भी हद तक जाने को तैयार हैं। यूनियन के अन्य नेता ने कहा कि वाहनों में तेल भरवाने को लेकर कड़े नियमों के हवाले से उन पर दबाव बनाया जा रहा है । जिससे चल चालक मानसिक तौर पर दबाव में है। उन्होंने कहा कि प्रबंधन से इस विषय पर बात की गई है और उन्होंने समस्या के निपटारे का आश्वासन भी दिया है।

By admin

Related Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *