माईक्रोटैक का सराहनीय कदम देश में बना दिया आक्सीजन कंसंट्रेटर, दूसरे देशों पर निर्भर नहीं रहना पड़ेगा-सुभाष कुमार

Solan

बद्दी (Anwar hussen report)
– सी.टी. स्कैन, वैंटीलेटर, ऑटोमैटिक बैड सहित अन्य हैल्थ उपकरणों का निर्माण करने के लिए रिसर्च एंड डिवैल्पमैंट का कार्य चल रहा है- सुबोध गुप्ता
बी.बी.एन., 17 अगस्त (): ऑयल एंड नेचुरल गैस कार्पोरेशन लिमिटेड (ओ.एन.जी.सी.) के चेयरमैन सुभाष कुमार ने बददी के काठा में स्थित माईक्रोटैक न्यू टैक्रोलोजिज प्राईवेट लिमिटेड के यूनिट-2 का दौरा किया और उक्त यूनिट में बन रहे आक्सीजन कंसंट्रेटर के हर पार्ट व तैयार करने में प्रयोग की जाने वाली टैक्रालॉजी की विस्तार से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि आक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए दूसरे देशों पर निर्भर न रहना पड़े, इसके लिए कम्पनी ने देश में ही आक्सीजन कंसंट्रेटर तैयार कर दिया, जोकि एक सराहनीय कदम है। माईक्रोटैक के चेयरमैन सुबोध गुप्ता ने सुभाष कुमार का स्वागत किया और उन्हें हिमाचली टॉपी व शॉल भेंटकर उन्हें सम्मानित किया। सुबोध गुप्ता ने ओ.एन.जी.सी. चेयरमैन को जानकारी देते हुए बताया कि कम्पनी में जहां पर नई तकनीक का प्रयोग करके आक्सीजन कंसंट्रेटर सहित अन्य उत्पाद तैयार की किए जाते है, वहीं पर इन उत्पादों की गुणवता पर विशेष ध्यान दिया जाता है। उन्होंने कहा कि कम्पनी के हैल्थ डिविजन में आक्सीजन कंसंट्रेटर के अलावा आक्सीमीटर, थर्मोमीटर आदि हैल्थ उपकरणों का निर्माण किया जाता है और सी.टी. स्कैन, वैंटीलेटर, ऑटोमैटिक बैड सहित अन्य हैल्थ उपकरणों का निर्माण करने के लिए रिसर्च एंड डिवैल्पमैंट का कार्य चल रहा है। इस दौरान ओ.एन.जी.सी. के अधिकारी डी. अधिकारी, डी.एस. भंडारी, सुमित कांत, वरिष्ठ अधिवक्ता परवेश खन्ना सहित एम.एन.टी.पी.एल. के प्लांट हैड कुलजीत सिंह सहित कम्पनी पदाधिकारी मौजूद थे।
फोटो-1
बी.बी.एन.: ओ.एन.जी.सी. के चेयरमैन सुभाष कुमार ने बददी के काठा में स्थित माईक्रोटैक यूनिट-2 में बन रहे आक्सीजन कंसंट्रेटर की जानकारी लेते हुए।
फोटो-2
बी.बी.एन.: ओ.एन.जी.सी. के चेयरमैन सुभाष कुमार ने बददी के काठा में स्थित माईक्रोटैक यूनिट-2 के दौरे के दौरान कम्पनी के चेयरमैन सुबोध गुप्ता सहित स्टाफ के साथ।

Leave a Reply