आउटसोर्स भर्तियों पर विपक्ष का हांगमा, सदन से किया वाकआउट,चोर दरवाजे से भर्तियां करने के आरोप, श्वेतपत्र जारी करने की मांग

himachal

अनवर हुसैन…

हिमाचल विधानसभा के मानसून सत्र के दूसरे दिन भी विपक्ष ने सदन में जमकर हंगामा किया विपक्ष ने सदन की कार्रवाई शुरू होते ही कांग्रेस विधायक इंद्रदत्त लखनपाल ने  आउट सोर्स ओर सरकारी विभागों में की जा रही भर्तियों को लेकर नियम 67 के तहत चर्चा की मांग की लेकिन विधानसभा अध्यक्ष द्वारा इसकी अनुमति नहीं दी जिसके बाद विपक्ष ने सदन में ही नारेबाजी शुरू कर दी और सदन से वॉकआउट कर बाहर आ गए ओर  सरकार पर चोर दरवाजे से अपने चहेतों को नौकरियां बांटने के आरोप लगाए।

इंद्रदत्त लखन पाल ने कहा कि प्रदेश में आउट सोर्स पर की जा रही भर्तियों को लेकर सदन में नियम 67 के तहत चर्चा मांगी गई लेकिन विधानसभा अध्यक्ष द्वारा चर्चा का समय नही दिया गया जिसके चलते कांग्रेस ने सदन आए वाकआउट किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 14 लाख के करीब प्रदेश में बेरोजगार है और सरकार आउटसोर्स ओर सरकारी नौकरियों में चोर दरवाजे से अपने चहेतों

को मैरिट को दरकिनार कर  नौकरियां दी जा रही है।   और प्रदेश के बेरोजगारों के साथ धोखा किया जा रहा है। अधिकतर लोग आउट सोर्स पर केवल मंडी की दो विधानसभा क्षेत्रों के रखे जा रहे है। यही नही सरकार उच्च पदों पर भी योग्यता को दरकिनार कर अपने चहेतों को अहम पदों पर बिठाया जा रहा है।

वही नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सरकार पर प्रदेश के बेरोजगारों के साथ धोखा करने के आरोप लगाए पर कहा कि सरकारी विभागों में चोर दरवाजे से ये सरकार नौकरियां बांट रही है। आउटसोर्स के तहत अपने चहेते को सरकार नौकरियां बांट रही ।  हिमाचल में आने वाले समय मे ये भर्तियां बड़ा स्केंडल बनकर सामने आने वाला है। उन्होंने प्रदेश में आउटसोर्स के तहत की जा रही भर्तियों पर श्वेतपत्र जारी करने की मांग की।

Leave a Reply