प्रदेशभर के स्कूलो के साथ बिलासपूर के स्कूलो मे भी बच्चों से बढी रौनक

himachal

अनवर हुसैन। बिलासपुर

बिलासपूर में आज से स्कूलो में रौनक लौटनी शुरू हो गई है। शिक्षा विभाग ने स्कूलों को सरकार की ओर से जारी कोरोना एसओपी की पालना करने को कहा है। स्कूल प्रशासन की ओर से कमरों सहित कैंपस को सैनिटाइज करवाया गया है। विद्यार्थियों की संख्या अधिक होने पर हर स्कूल में लंच टाइम और आने-जाने की टाइमिंग अलग होगी। सभी के लिए फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। स्कूल परिसरों के प्रवेश द्वार पर थर्मल स्क्रीनिंग की जायेग।

पंजाब राज्य की सीमा से सटी वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बैहल के कार्यकारी प्रधानाचार्य पवन ठाकुर का कहना हैं स्कूल कक्षाओं के लिए पूरी तरीके से तैयार हैं और कहा ऑनलाइन कक्षाओ मे भी कोई कमी स्कूल की तरफ से बच्चों को नही आई है, लेकिन ऑफलाइन कक्षाओं में जो विद्यार्थियों का शिक्षकों से स्पर्श तौर पर पढ़ाई करना साफ तौर पर अच्छी शिक्षा का इशारा है | प्रधानाचार्य ने बताया दसवी-बारहवी कक्षाओं के विद्यार्थी काफी संख्या में स्कूल पहुंचे।

विद्यार्थियों का कहना है ऑनलाइन कक्षाओं में काफी दिक्क़ते थी जैसे नेटवर्क की मोबाइल की होमवर्क ठीक से चैक ना होना डाउट क्लियर ना हो पाना जो अब ठीक हो जाएगी, साथ ही ये भी कहा की स्कूल प्रशासन अच्छे से SOP को ध्यान में रखे हुए है|

Leave a Reply