कोरोना से लड़ाई में ग्रामीण क्षेत्रों में आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का कार्य सराहनीय : मनीष शारदा

himachal

अनवर हुसैन…

आशा कार्यकर्ता ग्रामीण इलाकों में घर घर जाकर स्वास्थ्य देखभाल से जुड़े काम करती हैं लेकिन अब उनका काम कोविड-19 के कारण बढ़ गया है। महामारी के कारण जोखिम भी बढ़ गया है। कोरोना के प्रति ग्रामीण क्षेत्रों में लोगो को जागरूक कर रही आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सम्मानित करने के लिए कुछ सामाजिक संस्थाएं भी आगे आ रही हैं,साथ ही लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है।

इसी कड़ी में आज समाजसेवक मनीष शारदा की टीम ने गगरेट विधानसभा क्षेत्र की करीब 10 पंचायतो में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आशा कार्यकर्ताओं को कोरोना किट बांटी गई। मंगलवार को पंचायत शिवपुर,दौलतपुर,ब्रह्मपुर, मुबारिकपुर, अंदोरा,बनां आदि पंचायत में कोरोना किट बांटी गई।

इस मौके पर लगातार लोगों से अपील की जा रही है कि कोरोना की तीसरी लहर आने वाली है ऐसे में अब सभी लोगों को ज्यादा सावधानी बरतने की आवश्यकता है. इसके साथ ही अगर लोग जागरूक होकर मास्क का प्रयोग करें, सामाजिक दूरी को बनाए रखें और हाथों को साबुन या सैनेटाइजर से धोते रहें तो निश्चित तौर पर प्रदेश में कोरोना का से जंग जीती जा सकती है। इस मौके पर प्रधान ममता देवी,उपप्रधान नरेश कुमार, नरेंद्र डडवाल,टिंकू,ओमप्रकाश, रवि,शम्मी,समीर कालिया,अवतार,नरेंद्र पिंटू, सतनाम चौधरी मौजूद रहे।

Leave a Reply