भीषण अग्निकांड में लाखों की संपति स्वाहा,पशु भी जिंदा जले

himachal mandi

देवेंद्र चौहान। मंडी

तहसील निहरी के अंतर्गत पड़ने वाली पंचायत द्रुमत बेहली में रात के लगभग 10 बजे के आसपास एक मकान आग की भेंट चढ़ गया, जिसमें कि लाखों की संपति जल के राख हो गई।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नन्द लाल सपुत्र मदन लाल निवासी गाव टिकराधार अपने परिवार सहित रात को अपने कमरे में सोया था कि अचानक पूरा घर आग की लपटों में घिर चुका था, पड़ोसियों द्वारा शोर मचाने पर प्रभावित परिवार को मुश्किल से घर से बाहर निकाला। जब तक लोग कुछ कर पाते तब तक आग पूरे तरीके से पूरे घर में फैल चुकी थी, जिस कारण नंदलाल के घर के अंदर जो पशु बांधे हुए थे उन मैं से 2 को ही बचाया जा सका जबकि दो बैलऔर 3 गाय उसके अंदर ही जलकर राख हो गए।
प्रशासन की तरफ से नायब तहसीलदार निहरी राज कुमार शर्मा ने प्रभावित परिवार को मौके पर जाकर ₹25000 की फौरी राहत और साथ में एक महीने का राशन और तिरपाल भी प्रदान किया। और प्रभावित परिवार को जल्द से जल्द और सहायता देने का भी आश्वासन दिया।
यहां की स्थानीय जनता ने तहसील निहरी के आसपास एक अग्निशमन चौकी खोलने की सरकार से मांग की है। पंचायत के पूर्व प्रधान तुला राम ने कहा कि सरकार यहां पर एक अग्निशमन चौकी खोलें जिससे कि यहां पर हो रही आगजनी की घटनाओं पर काबू पाया जा सके। उन्होंने कहा कि अग्निशमन केंद्र ना होने से यहां के जंगल भी आग की भेंट चढ़ रहे हैं, जिससे कि हमारे जंगल और लाखों करोड़ों की वन संपदा नष्ट हो रही है।

Leave a Reply