भीडभाड़ वाले इलाकों में ओवर टेक से परहेज करें ट्रक चालक

himachal

ओवर स्पीड ट्रक चालकों के खिलाफ होगी कार्रवाई

अनवर हुसैन। नालागढ़

नालागढ़ के नए डीएसपी राज कुमार ने कार्यभार संभाल लिया है। यहां पर तैनात आईपीएस विवेक सिंह तीन माह की ट्रैनिग करने गए है जिसके चलते राज कुमार उनके स्थान पर कामकाज देखेंगे। सोमवार को पहले ही दिन उन्हें ट्रक यूनियन में जाकर ट्रक चालको से साथ बैठक कर उन्हें यातायात नियमों का पालन करने की हिदायत दी।
उन्होंने कहा कि बीबीएन में ओवर स्पीड व ओवर टेक से सबसे अधिक दुर्घटनाएं हो रही है उन्होंने चालकों से कहा कि स्पीड को कम रखने और भीड़भाड वाले स्थानों पर ओवर टेक करने से परहेज रखने की हिदायत दी है। जहां पर उन्हें लगे कि यहां से साईड मिल सकती है वहीं से ओवर टेक करें। उन्होंने ट्रक संचालको से कहा है कि वह वैद्य लाईसेंस वाले चालकों को रखे जिनके पास लाईसेंस हो और ट्रक चलाने का अनुभव हो। जिन चालकों के पास लाईसेंस नहीं है उन्हें अपने गाड़ी पर नहीं चढाए।
उन्होंने कहा कि कोई भी ट्रक चालक नशे की हालत में ट्रक न चलाए अगर जांच के दौरान नशे की हालत में चालक पाया जाता है तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि बसें भी बीच सडक़ में खड़ी न करके साईड में रोके जिससे यातायात प्रभावित न हो। जिन स्थानों पर जाम की समस्याए उसे निपटाने के लिए भी बेहतर प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह पुलिस के साथ मित्रवत व्यवहार करें, जिससे पुलिस लोगों की बेहतरी के लिए कार्य कर सके। इस मौके पर ट्रक यूनियन के प्रधान विद्या रतन चौधरी, कोषाध्यक्ष वीर सिंह चंदेल समेत दर्जनों ओपरेटर व चालक उपस्थित रहे।

Leave a Reply