सरकारी विभाग में सेवारत कर्मचारी माता/ पिता, की आकस्मिक निधन पर उन के परिवार के किसी एक सदस्य को रोजगार/ नौकरी मिलने का प्रावधान है

himachal kangra

आज का समाचार

नूरपुर (संजीव  महाजन)

सरकारी विभाग में सेवारत कर्मचारी माता/ पिता, की आकस्मिक निधन पर उन के परिवार के किसी एक सदस्य को रोजगार/ नौकरी मिलने का प्रावधान है। डाक्टर संजीव गुलेरीया प्रदेशाध्यक्ष न्यु पेंशन स्कीम रिटायर्ड कर्मचारी अधिकारी महासंघ हिमाचल प्रदेश ने कहा कि
जिस परिवार में मुखिया का देहांत हो जाए उस परिवार के भरण-पोषण के लाले पड़ जाते हैं। उपर से सरकार (कांग्रेस भाजपा सरकारों) ने करुणामूलक आधार पर नियुक्ति में इतने व्यवधान /अवरोध फिजूल के लगा दिए हैं कि प्रार्थी दफ्तरों के चक्र लगा कर ही जमा-पूंजी आधी खर्च कर देता है।
करूणामूलक संगठन का संघर्ष लगातार छह 6 दिन से जारी है लेकिन जयराम सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी अभी तक। जो कि पीड़ित परिवारों के सदस्यों के साथ बेइंसाफी है। न्यु पेंशन स्कीम रिटायर्ड कर्मचारी अधिकारी महासंघ हिमाचल प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजीव गुलेरीया ने सरकार से आग्रह किया कि सरकार को तुरंत प्रभाव से करूणा मूलक आश्रितों को नौकरी उपलब्ध करवानी चाहिए क्योंकि यह लोग माता पिता के निधन उपरांत रिक्त पद पर ही अपनी शैक्षणिक योग्यता आधार पर नोकरी के पात्र होंगे।
डाक्टर संजीव गुलेरीया ने कहा कि करुणामूलक नियुक्ति पर पात्र बच्चों पर वे वजह अड़ंगा नहीं डालना चाहिए सरकार को। न्यु पेंशन स्कीम रिटायर्ड कर्मचारी अधिकारी महासंघ हिमाचल प्रदेश सरकार के इन तुगलकी फरमानों की निंदा करता है।

Leave a Reply