पुलिस महानिदेशक ने नालागढ़ थाने का निरीक्षण किया

himachal

पुलिस महानिदेशक ने नालागढ़ थाने का निरीक्षण किया
26 नंबर रजिस्ट्रर की जांच कर जताया संतोष

आज का समाचार

नालागढ़ (अनवर हुसैन,निशा ठाकुर)

 

 

पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने रविवार को जोघों चौकी व नालागढ़ थाने का निरीक्षण किया। इस दौरान पुलिस की कार्यप्रणाली पर संतोष जाहिर किया। पुलिस महानिदेशक नैना देवी से वापस शिमला जा रहे थे तो जाते समय रास्ते में पुलिस चौकी, थाने व पुलिस लाइन का निरीक्षण किया।
पुलिस महानिदेशक रविवार सांय साढ़े पांच बजे नालागढ़ थाने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने नालागढ़ थाने की कार्यप्रणाली को जांचा। उन्होंने खास कर 26 नंबर रजिस्ट्रर चेक किया तथा उन्होंने नालागढ़ पुलिस की तारिफ की। पुलिस महानिदेशक ने 26 नंबर रजिस्ट्रर लगाया है जिसमें महिला व बच्चों को प्रति अपराधिक घटनाओं का डाटा डाला गया है। नालागढ़ पुलिस ने रजिस्ट्रर को अपटू डेट किया हुआ था।

 

संजय कुंडू ने माना कि बद्दी पुलिस के पास पुलिस जवानों की कमी है। पहले सरकार ने 60 आरक्षी व 60 होमगार्ड के जवानों को लगाया हुआ था लेकिन अब उन्हें यहां से वापस बुला लिया गया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि उन्होंने सरकार से मांग रखी है कि होमगार्ड के जवानों को वापस बद्दी पुलिस को दिए जाएं। यहां की जनसंख्या व क्षेत्र अधिक होने के चलते यहां पुलिस फोर्स कम है। इसके बाद पुलिस महानिदेशक ने किशनपुरा स्थित पुलिस लाइन के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया और उसे जल्दी तैयार करने का निर्देश दिए। इससे पूर्व पुलिस महानिदेशक के नालागढ़ पहुंचने पर पुलिस जवानों ने उनका गार्ड आफ ऑनर किया गया। नालागढ थाने में बिटिया पाउंडेशन के संस्थापक सीमा सांख्यान ने उन्हें पत्रिका भेंट की। इस दौरान उनके साथ एसपी रोहित मालपानी, एएसपी नरेंद्र कुमार एसडीपीओ विवेक भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply