हिमालयन सोशल इंस्टिट्यूट बद्दी व वर्धमान टेक्सटाइल के सयुक्त तत्वाधान से निर्माणतन स्लम मे ज्ञान विज्ञानं मेले का आयोजन किया गया

Baddi himachal

लोकेशन बद्दी

अनवर हुसैन

हिमालयन सोशल इंस्टिट्यूट बद्दी व वर्धमान टेक्सटाइल के सयुक्त तत्वाधान से निर्माणतन स्लम मे ज्ञान विज्ञानं मेले का आयोजन किया गया!इस ज्ञान विज्ञानं मेले मे तहसील वेलफेयर ऑफिसर एमडीएम अनिता शर्मा ने बतौर मुख्यतिथि शिरकत की और महिला थाना बद्दी एसएचओ एमडीएम कृष्ण जी ने गेस्ट ऑफ होनर मै भाग लिया, इस ज्ञान विज्ञानं मेले मे 5 स्लम की लगभग 295 किशोरी लड़कियों ने ने भाग लिया और साथ मे उनके माता पिता भी शामिल हुए! हिमालयन सोशल इंस्टिट्यूट की सेक्टरी अनीता शर्मा द्बारा मुख्यतिथि को मोमेंटो व बुके देकर सम्मानित किया गय!
संस्था के निर्देशक दिनेश शर्मा द्वारा इस ज्ञान विज्ञानं मेले के मुख्य उदेश्य के बारे मे बताया गया की इसका उदेश्य किशोरियो को उनके मासिक की अबधारनायों को दूर करना और उनके बिचारो को सुनना था और आई सी ई के माध्यम से उनको मासिक के ऊपर और जानकारी देना था.
इस कार्यक्रम मे स्टाल प्रेजेंटेशन के द्वारा सभी को जागरूक किया गया
इस ज्ञान बिज्ञान मेले मे दया ठाकुर द्बारा किशोर लड़कियों को मासिक के ऊपर किशोर लड़कियों को प्रोत्साहित किया गया कि ये एक समानय प्रक्रिया है हमें इस से डरना नहीं चाहिए और इसमें हमें शर्म नहीं करनी चाहिए. इस ज्ञान विज्ञानं मेले मे हिमालय सोशल इंस्टिट्यूट की सेक्टरी अनीता शर्मा द्बारा किशोर लड़कियो को मासिक के ऊपर जानकारी दी गयी की मासिक आना एक प्राकृतिक देन है इसमें हमें शर्म नहीं करनी चाहिए और मासिक के दौरान स्नेटरी नैपकिन का उपयोग करना चाहिए.इस अबसर पर हिमालयन सोशल इंस्टिट्यूट से दिनेश शर्मा. अनूप निरमोही, रूचि शर्मा ,किरण, सोनी देवी, जसवंत ,हिमानी, हेमा, रमणीक कौर, बासुदेव और संदीप उपस्थित रहे.

Leave a Reply