बद्दी के कई क्षेत्रों में जल संकट गहराने लगा है जिसके चलते स्थानीय लोग काफी परेशान नजर आए

Baddi himachal

लोकेशन बद्दी

अनवर हुसैन

बद्दी में बढ़ती गर्मी के चलते लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पढ़ रहा है हालांकि मानसून भी प्रदेश में दस्तक दे चुका है परंतु फिर भी बद्दी के लोगों को पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी फेस नौ में पिछले लगभग तीन महीनों से जल संकट गहराता हुआ नजर आ रहा है और इसी बीच स्थानीय प्रशासन लोगों को पानी जैसी मूलभूत सुविधा उपलब्ध करवाने में कहीं न कहीं असमर्थ नजर आ रही है।
स्थानीय महिलाओं का कहना है कि वह पानी की समस्या से लगभग पिछले तीन महीनों से परेशान है, पानी का बिल भी समय पर जमा करवा रहे हैं लेकिन फिर भी प्रशासन द्वारा उन्हें पानी मुहिया नहीं करवाया जा रहा। पानी ना होने के कारण घर के कामों को करने में काफी दिक्कतें आ रही है तथा वह ज्यादा कीमतों में पानी के टैंकर मंगवाने को मजबूर हो चूके है।

 

वहीं वर्तमान में बद्दी के वार्ड नंबर 9 के एमसी सुरजीत चौधरी ने बताया कि फेस एक और दो की महिलाओं के साथ वह पहले भी कमिटी बना कर हिमुडा कॉलोनी के दफ्तर गए थे उस समय वहां जेईई को शिकयत पत्र दिया गया था और उनके सामने समस्या भी रखी गई थी की लोग पानी की बूंद बूंद के लिए तरस रहे हैं। लेकिन फिर भी उनकी तरफ से कोई भी करवाई अमल में नहीं लाई गई।

साथ ही उन्होंने भाजपा पर भी निशाना साधा और कहा की भाजपा के तीन उम्मीदवार उसी क्षेत्र से है और भाजपा ट्रिपल इंजन की सरकार होने का दावा करती है। लोगों ने पानी की समस्याओं को लेकर काफी बार धरना प्रदर्शन किया है लेकिन फिर भी कोई करवाई नहीं की गई है। सड़कों के बुरे हाल है, हर तरफ गंदगी ही गंदगी है। आज भी सड़क पर गंदगी फैली हुई थी और जब उससे साफ करने के लिए कहा गया तो कोई भी कर्मचारी मौके पर नहीं आया । हमलावर होते हुए उन्होंने कहा की नगर परिषद के सभी कर्मचारी आपस में मिले हुए है और ये सब भ्रष्टाचार में संलिप्त है।

हिमुडा कॉलोनी के एसडीओ बीआर रघुवंशी ने कहा कि गर्मी के चलते इस बार पानी की दिक्कत हो रही है लेकिन फिर भी पानी नगर परिषद में तीन टाइम दिया जा रहा है । नगर परिषद में इस बार पानी की समस्या आ रही है लेकिन फिर भी वह लोगों को पानी देने की पूरी कोशिश कर रहे है।

Leave a Reply