राजीव गांधी अभिनय आवासीय विद्यालय जोशीमठ के समस्त अभिभावक जोशीमठ तहसील प्रांगण में लगातार अपनी सात सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठे

Chamoli Uttarakhand

 

लोकेशन। चमोली जोशीमठ

नवीन सिंह

 

राजीव गांधी अभिनय आवासीय विद्यालय जोशीमठ के समस्त अभिभावक जोशीमठ तहसील प्रांगण में लगातार अपनी सात सूत्रीय मांगों को लेकर धरने पर बैठे है। आज भी अभिभावक संघ द्वारा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई।

आपको बता दे कि लगातार 27 दिनों से तहसील प्रांगण में बैठे अभिभावक संघ का कहना है कि कक्षा छठी, सातवीं, गयरवी और बाहरवी के छात्रों को प्रवास नहीं दिया जा रहा जिस कारण बच्चों के भविष्य पर काफी असर पड़ रहा है। उनका मानना है कि विद्यालय में छात्रावास की व्यवस्था हेतु करवाई की जानी आवश्यक है। विद्यालय परिसर में को 16 कमरों का छात्रावास बना है उसमे दुरस्तिथ ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को कमरें विभागीय शर्तों पर दिया जाना चाहिए। जिस कारण बच्चों के अभिभावाको के पैसे बच सके।

बता दें कि अभिभावक संघ अपनी मांगों को लेकर अड़े हुए हैं और इनका कहना है की जब तक सरकार इनकी मांगों को पूरा नहीं करेगी तब तक धरना जारी रहेगा।

विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों और अन्य कर्मियों का मानदेय भी समय पर दिया जाना चाहिए तथा विद्यालय में चल रहे अंग्रेजी शिक्षक का रिक्त चल रहा पद भी जल्दी भरा जाना चाहिए

Leave a Reply