आशा वर्कर्स की बैठक भरमाड मेंप्रदेश की आशा कार्यकर्ता संघ पूर्व अध्य्क्ष सुमना देवी अध्य्क्षता मे बैठक हुई संपन्न

himachal

शम्मी धीमान (इंदौरा )

ब्लॉक फतेहपुर की पीएचसी भरमार की आशा वर्कर्स की बैठक भरमाड में सम्पन्न हुई।बैठक की अध्यक्षता हिमाचल प्रदेश आशा कार्यकर्ता संघ की पूर्व अध्यक्ष सुमना देवी ने की।जिसमें ब्लॉक नगरोटा सूरियां की उपाध्यक्ष त्रिशला देवी विशेष तौर पर मौजूद रही।
बैठक में सर्वसम्मति से इंदु बाला को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भरमार की अध्यक्ष बनाया गया ।
अंजू बाला को जर्नल सेकेट्री बनाया गया और निशा देवी को उपाध्यक्ष बनाया गया। अंजना कुमारी को उपाध्यक्ष का दायित्त्व दिया गया,पुष्पा देवी को सहसचिव बनाया गया, निशा को प्रेस सचिव बनाया गया।
इस मौके पर आशा वर्कर्स की समस्याओं को भी सुना गया सुमना देवी ने आशा वर्कर्स की समस्याओं का समाधान निकालने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि अपनी आशा बहनों की समस्याओं का समाधान निकालना उनकी पहली प्राथमिकता बनती है।वह सभी उन बहनों की समस्याओं का समाधान निकालेंगी।जो भी आशा बहने इनके साथ जमीनी स्तर से जुड़ेंगी। उन्होंने कहा कि आजकल गर्भवती महिलाओं को गल्त नम्बर से फोन आ रहे हैं और उनसे उनका अकॉउंट नम्बर मांगे जा रहे हैं। जिससे कि गर्भवती महिलाओं को उनके खाते में 8 हजार की राशि डाले जाने का लालच दिया जा रहा है।
जिससे उन गर्भवतियों के खाते में पहले तो 8 हजार की राशि आने का मैसेज आता है साथ मे ही उनके खाते से उनके पैसे निकाले जाने का मैसेज भी आ जाता है।उन्होंने सभी गर्भवती महिलाओं से आग्रह किया है कि ऐसी कोई भी जानकारी न दें जो आपके खाते से जुड़ी हो।
सभी गर्भवती महिलाएं सचेत रहे और ओरो को भी यह बात बताए।सुमना ने कहा कि कोई भी गर्भवती महिला आशा वर्कर्स का मोबाइल नम्बर उन गल्त नम्बर बालों को न दे।

गर्भवती महिलाओं को जब भी पैसे मिलेंगे तो वो आपको आशा वर्कर्स या आंगनवाड़ी कार्यकर्ता बता देंगीं कि कैसे क्या करना होता है।
लुटेरों के झाँसे में न आए।

Leave a Reply