सिरमौर में बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त, कई स्थानों पर भारी लैंडस्लाइडिंग ,

himachal sirmour

 

सिरमौर में बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त,

कई स्थानों पर भारी लैंडस्लाइडिंग ,

खतरे की जद में आए कई मकान,

जिला में उफान पर कई नदी नाले,

प्रशासन ने नदी नालो के समीप न जाने की दी सलाह।

 

आज का समाचार 

नाहन (प्रदीप कल्याण )

 

 

वीरवार को देर शाम तक सिरमौर जिला में हुई भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया बारिश के कारण जिला में जहां नदी नाले उफान पर आ गए हैं वहीं कई स्थानों पर भारी भूस्खलन हुआ है।

 

भूस्खलन के कारण संपर्क मार्ग अवरुद्ध पड़े हुए है जिनको बहाल करने की कोशिशें लगातार जारी है।वहीं कई मकान लैंडस्लाइडिंग के चलते खतरे की जद में भी आ गए है। जिला मुख्यालय नाहन से करीब 24 किलोमीटर की दूरी पर स्थित धीरथ में लैंडस्लाइडिंग के चलते एक बड़ा मकान खतरे की जद में आ गया है दरअसल बारिश के कारण मकान की सुरक्षा दीवार गिर गई है जिससे अब यहां मकान के लिए बड़ा खतरा पैदा हो गया है स्थानीय लोगों का कहना है कि पहली बार इस इलाके में इतनी ज्यादा बारिश हुई है जिससे भारी नुकसान पहुंचा है। ऐसे समय में लोक प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे है। कई घंटों की बारिश से नदी नाले भी उफान पर आ गए है बारिश के कारण नदी नालों के जलस्तर में भारी वृद्धि हुई ।

उधर डीसी सिरमौर डॉ आरके परुथी ने कहा कि जिला के सभी लोगों से प्रशासन द्वारा अपील की जा रही है कि बरसात के समय में नदी नालों के किनारे ना जाए उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे लोग प्रशासन को सूचित करें जो कच्चे मकानों में रह रहे हैं और बरसात से मकान क्षतिग्रस्त होने की संभावना है।

 

Leave a Reply