20 अप्रैल को लदोड़ी में लगेगा स्वास्थ्य मेला तैयारियों को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित

Uncategorized

आज का समाचार के लिए नूरपुर से भूषण शर्मा की रिपोर्ट

 

आज़ादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष में ज़िला के 13 स्वास्थ्य खण्डों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 18 से 22 अप्रैल तक स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया जा रहा है । इसी कड़ी में नूरपुर स्वास्थ्य खंड के तहत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लदोड़ी में 20 अप्रैल को स्वास्थ्य मेला लगाया जाएगा। यह जानकारी एसडीएम अनिल भारद्वाज ने आज स्थानीय मिनी सचिवालय में विभागीय अधिकारियों के साथ मेले की तैयारियों को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक में दी।

मेले के आयोजन बारे जानकारी देते हुए बीएमओ डॉ नीरजा गुप्ता ने बताया कि वन, युवा सेवाएं एवम खेल मंत्री राकेश पठानिया प्रातः 11 बजे कार्यक्रम का उदघाटन करेंगे। उन्होंने बताया कि इस मौके पर रक्तदान शिविर तथा योगा सेशन भी लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इस दौरान लोगों के चेकअप तथा टेस्ट भी निःशुल्क किए जाएंगे, जबकि विभागीय अधिकारियों द्वारा विभिन्न स्वास्थ्य कार्यक्रमों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की जाएगी। इस मौके पर पात्र लोगों के आयुष्मान भारत स्वास्थ्य कार्ड बनाने सहित आयुष्मान भारत डिज़िटल मिशन में युनीक आईडी बनाने तथा इसके उपयोग बारे जानकारी दी जाएगी।

बीएमओ ने बताया कि मेले में लोगों को विभिन्न रोगों के बारे में विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा जानकारी प्रदान करने के साथ-साथ समय पर टेस्ट तथा उपचार करवाने बारे परामर्श दिया जाएगा। इस मौके पर डॉक्टरों द्वारा स्वस्थ व खुशहाल जीवन जीने के लिए उचित खानपान एवं व्यवहार अपनाने के बारे में भी मूलमंत्र दिया जाएगा। उन्होंने आम जनता से आग्रह किया कि वे इस स्वास्थ्य मेले में अधिक से अधिक संख्या में पधार कर लाभ उठायें।

 

Leave a Reply