सुमित सिंगला ने किया सुमित सिंह मान के लिए चुनाव प्रचार राजनीतिक क्षेत्र में सुमित सिंह मान के पिता धनवंत सिंह धुरी का प्रमुख योगदान

Uncategorized

आज का समाचार के लिए ब्यूरो अनवर हुसैन की रिपोर्ट

बी बी एन : अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी के फाउंडर प्रेसिडेंट सुमित सिंगला ने पंजाब में अपने पुश्तैनी क्षेत्र अमरगढ़ जिला संगरूर में कांग्रेस पार्टी के युवा उमीदवार सुमित सिंह मान के लिए डोर टू डोर चुनाव प्रचार किया। इस अवसर पर पार्टी के कारकर्ताओं का एक बड़ा हजूम भी उनके साथ था. इस मौके पर सुमित सिंगला ने कहा कि अमरगढ़ विधान सभा क्षेत्र के लिए सुमित सिंह मान कोई नए नहीं हैं उनके पिता धनवंत सिंह धुरी वरिष्ठ कांग्रेस नेता व पूर्व विधायक ने जो विकास का मार्ग चुना उसको सुमित सिंह मान और आगे लेकर जाने में सक्षम हैं. आज भी अमरगढ़ विधान सभा क्षेत्र में धनवंत सिंह धुरी का नाम गूंजता है.

उल्लेखनीय है कि सुमित सिंह मान पंजाब कांग्रेस के प्रेजिडेंट, ईमानदार व कर्मठ नेता नवजोत सिंह सिद्धू के जहाँ भतीजे हैं साथ ही वह उनको अपना राजनीतिक क्षेत्र में गुरु भी मानते हैं. सुमित सिंह मान राइफल शूटिंग में भारत का नेतृत्व 40 देशों में कर चुके हैं और 7 अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पदक जीतकर अपने देश और अमरगढ़ शहर का नाम रोशन कर चुके हैं. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी अमेरिका में अपनी उच्च शिक्षा पूरी करने के बाद अपने पिता के सपनों को साकार करने के लिए वचनबद्ध हैं. उन्होंने कहा कि उनका लक्ष्य राजनीती से ऊपर उठकर पंजाब के युवा वर्ग को रोज़गार प्रदान करवाना और उन्हें रोज़गार मांगने वाला रोज़गार देने वाला बनाना है.

सुमित सिंह मान ने कहा कि वह पंजाब के लिए बीते 10 वर्षों से गन्दी राजनीति के विरुद्ध नवजोत सिंह सिद्धू के साथ कंधे से कन्धा मिला कर संघर्ष कर रहे हैं. उनका मकसद यह है कि अमरगढ़ विधान सभा क्षेत्र को आने वाले समय में इंफ्रास्ट्रक में चंडीगढ़ की तरह और औद्योगिकीकरण में लुधियाना की तरह विकसित करना है ताकि युवा वर्ग को पलायन कर बाहर न जाना पड़े. उनका राजनीती में आना मुख्य उद्देश्य पंजाब से नशा व खनन माफिया को मुकत कर राज्य के राजस्व को बढ़ाना है ताकि राज्य का विकास तेजी से किया जा सके. इसके साथ पंजाब के युवा वर्ग को शिक्षा व खेल क्षेत्र में आगे लाना है.

इस अवसर पर सुमित सिंगला ने कहा कि अमरगढ़ शहर के लिए यह एक सुनहरी अवसर है कि एक युवा , ईमानदार, कर्मठ, अंतर्राष्ट्रीय खिलाडी व पुश्तैनी राजनितिक परिवार से प्रत्याशी मिला है जो अमरगढ़ की प्रत्येक समस्या से अवगत है और उन्हें हल करने में सक्षम है. यह हमारे क्षेत्र के लिए सुअवसर है कि एक योग्य कर विकास का नया मार्ग खोला जाये. इस अवसर पर अमरगढ़ क्षेत्र के सैंकड़ों ग्रामीण और शहरी लोगों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया.

 

 

Leave a Reply