जसविंदर ने कहा श्रमिकों के लिए दिन रात काम करता आया हूं और करता रहूंगा

Uncategorized

आज का समाचार के लिए ब्यूरो अनवर हुसैन की रिपोर्ट

दून विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत लोधीमाजरा से संबंध रखने वाले जसविंदर चौहान को भारत के सबसे बड़े मजदूर संगठन इंटक की युवा शाखा का प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष मनोनीत किया गया है।।
दून विधानसभा के किसी युवा को पहली बार ये पद मिला है। जसविंदर चौहान लंबे समय से ऑल इंडिया ट्रेड यूनियन कांग्रेस(इंटक) से जुड़े हुए है और मजदूरों के हितों की रक्षा के लिए कार्य करते रहे हैं। कार्यकारी अध्यक्ष के पद पर नियुक्त के बाद उन्होंने राज इंटक अध्यक्ष हरदीप बाबा से मुलाकात कर जहां उनका आशीर्वाद लिया वहीं आगामी कार्यक्रमों के तहत उनका मार्गदर्शन भी प्राप्त किया।

जसविंदर चौहान ने कहा कि बीबीएन के उद्योगों में मजदूरों का शोषण किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और शोषण के विरुद्ध आवाज बुलंद की जाएगी। उन्होंने कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि ज्यादा से ज्यादा हिमाचली युवाओं को बीबीएन में स्थित उद्योगों में रोजगार दिलाया जाएगा। जिससे वह अपने पैरों पर खड़े हो सके और अपने परिवार का भरण पोषण कर सकें। उन्होंने कहा कि जो भी उद्यमी 70 फ़ीसदी रोजगार देने में आनाकानी करते हैं। उनका भी पर्दाफाश किया जाएगा। वह सर्वप्रथम बीबीएन में स्थित कंपनियों के मालिकों से तालमेल बनाकर श्रमिकों के हित में काम करने के लिए प्रेरित करेंगे क्योंकि उद्योग व मजदूर एक दूसरे के पूरक है। लेकिन अगर फिर भी कोई कंपनी मजदूरों का शोषण करती है तो उसके विरुद्ध आवाज उठाई जाएगी।

जसविंदर चौहान ने अपनी नियुक्ति के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष जी. संजीवा रेड्डी, राज्य अध्यक्ष हरदीप सिंह बाबा, युवा इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय गाबा व युवा इंटक हिमाचल अध्यक्ष यशपाल ठाकुर का आभार जताया और कहा कि जो दायित्व उन्हें प्रदान किया गया है उस पर वह खरा उतरने का प्रयास करेंगे और मजदूरों के हितों की रक्षा के लिए सदैव तत्पर रहेंगे ।।

इस अवसर पर जसविंदर चौहान के साथ बीवीएन इंटक अध्यक्ष जीवन ठाकुर, जिला अध्यक्ष श्याम ठाकुर, पम्मी चौधरी, केवल चौधरी व हैप्पी चौधरी उपस्थित रहे।

Leave a Reply