आरक्षण होना नहीं चाहिए या फिर आर्थिक व शिक्षा के आधार पर हो –वरुण ठाकुर

Uncategorized

आज का समाचार के लिए बिलासपुर से रंजू जमवाल की रिपोर्ट

प्रदेश युवा राजपूत संघ की बैठक निहारी वन विश्राम गृह में प्रदेश अध्यक्ष वरुण ठाकुर की अध्यक्षता में हुई जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा की गई।बैठक में सबसे महत्वपूर्ण मुद्दा आरक्षण रहा जिसमें उपस्थित कार्यकारिणी सदस्यों ने एक मत में कहा कि आरक्षण होना ही नही चाहिए यदि आरक्षण करना है तो आर्थिक आधार व शिक्षा में आधार पर हो।

अध्यक्ष वरुण ठाकुर ने कहा कि हमें किसी भी समुदाय से कोई आपत्ति नहीं जिस समय आरक्षण शब्द संविधान में बना उस समय उसकी आवश्यकता थी परंतु आज के युग में हर वर्ग संपन्न है तो जातिगत आधार पर आरक्षण क्यों एक गंभीर व सोचनीय विषय है।

बैठक में चर्चा की गई कि प्रदेश में सीमेंट के प्लांट स्थापित है व हिमाचल वासियों को ही सीमेंट महँगे दर पर मिल रहा है जो भी हमारे साथ एक बहुत बड़ा अन्याय है जो अब बिल्कुल भी बर्दास्त नही होगा।अगर सीमेंट कम्पनियों के यही हाल रहा तो जल्द ही संघ द्वारा बड़ा आंदोलन व घेराव किया जाएगा।इन अहम मुद्दों को लेकर प्रदेश राजपूत संघ की बैठक हुई ,जिसमें कोरोना नियमो का पालन किया गया है।

इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष वरुण ठाकुर, महासचिव विशाल ठाकुर, उपाध्यक्ष अरविंद कोमल व कार्यकारिणी सद्स्य संजीव कुमार उपस्थित रहे है

Leave a Reply