सोसाइटी द्वारा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को बेस्ट सी एम अवार्ड देकर सम्मानित किया

himachal

आज का समाचार के ब्यूरो अनवर हुसैन की रिपोर्ट

बी बी एन : क्योरटेक ग्रुप के मैनेजिंग डायरेक्टर व अमित सिंगला वेलफेयर सोसाइटी के फाउंडर प्रेसिडेंट श्री सुमित सिंगला की समाज के प्रति सेवाओं को देखते हुए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर ने बेस्ट एचीवर अवार्ड 2021 से पुरस्कृत किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री ठाकुर को सोसाइटी द्वारा गत वर्षों में हुए राज्य के सर्वांगीण विकास को देखते हुए, बेस्ट चीफ मिनिस्टर के पुरस्कार के स्वरूप में एक पेंसिल स्केच देकर सम्मानित किया गया. उन्होंने इस अवसर पर सोसाइटी की मैगज़ीन के तीसरे अंक को रिलीज़ किया; उन्होंने श्री सिंगला की भूरी भूरी प्रसंशा करते हुए कहा की एक उद्योगपति द्वारा अपने कीमती समय से समय निकाल कर समाज की सेवा में जुट जाना और उसको एक मैगज़ीन के रूप में प्रकाशित कर दूसरों को भी समाज सेवा के लिए प्रेरित करता है.

उल्लेखनीय है कि अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी ने कोविड महामारी दौरान जब महामारी के डर से एक परिंदा भी पर नहीं मार रहा था, 4 रक्तदान शिविर लगाकर विश्व रिकॉर्ड बनाया। क्योरटेक ग्रुप जो कि विश्व भर में गुणवत्ता मेडिसिन निर्माण कार्य में प्रसिद्ध है ने अपने बड़े भाई लेट. अमित सिंगला के नाम पर “अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी” का गठन किया और गत 14 वर्षों में बी बी एन क्षेत्र में 2 लाख से अधिक वृक्षारोपण किया. सोसाइटी द्वारा पर्यावरण के संरक्षण का यह कार्य बीबीएन एरिया के पार्कों, शमशान घाट, स्कूलों, कॉलेजों व सरकारी कार्यालयों करवाया जा चुका है. इसके अतिरिक्त अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा कोविड महामारी के दौरान चार रक्तदान शिविरों का आयोजन करवाया गया जो कि पी.जी.आई. व हिमाचल प्रदेश के हॉस्पिटल में दाखिल कोविड मरीज़ों हेतु रक्त की आवश्यकताओं को पूरा किया। अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा हिमाचल प्रदेश में अब तक कुल 20 रक्तदान शिविर आयोजित करवाए जा चुके हैं. कोविड महामारी के दौरान अमित सिंगला सोशल वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आवश्यक दवाओं, सेनेटाइजर, लंगर के साथ साथ मुख्यमंत्री राहत कोष में भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया जा चुका है. सोसाइटी के मैगज़ीन के तीसरे अंक जिसका विमोचन लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री श्री ठाकुर द्वारा किया गया, में सोसाइटी द्वारा किये गए सामाजिक कार्यों का विवरण दर्ज किया गया है.

इस अवसर पर प्रसिद्ध उद्योगपति व समाजसेवी श्री सुमित सिंगला ने हिमाचल प्रदेश के युवा उद्योगपतिओं को अपील की कि वह समाज सेवा, पर्यावरण संरक्षण, गौ सेवा और बेरोज़गार युवाओं को उद्योग की आवश्यकताओं के अनुरूप प्रशिक्षण देकर समाज और देश की सेवा में हिस्सा लें. इस अवसर पर प्रदेश के लोक संपर्क निर्देशक श्री हरबंस बरसकन और मुख्यमंत्री के मैनेजर आई टी सेल श्री किशोर शर्मा को भी मैगज़ीन की प्रतियां प्रदान की गयी.

 

Leave a Reply