देशभर के सांसदों के द्वारा किया जा रहा अनुराग की सोच का अनुसरण – डॉ ऋतिक

bilaspur himachal

आज का समाचार के लिए बिलासपुर से ब्यूरो रिपोर्ट


केंद्रीय खेल और सूचना प्रसारण मंत्री और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर की सोच का अनुसरण पूरे देश भर में किया जा रहा है चाहे वो सांसद खेल महाकुम्भ हो या सांसद स्वास्थ्य सेवा । देशभर में अनुराग ठाकुर के द्वारा की गयी पहलों का बोलबाला पक्ष के साथ साथ विपक्ष के लोगों में भी देखने को मिलता है ।पहले जहां शहरी क्षेत्रों में ही खेल गतिविधियों को बढ़ावा दिया जाता था वहीं आज सांसद खेल महाकुम्भ जैसे आयोजनों से शहरी क्षेत्रों के साथ साथ ग्रामीण और सुदूर क्षेत्रों में भी खेलों के लिए युवाओं में उत्साह देखा जा रहा है जिसका परिणाम खेल महाकुम्भ में भाग ले रही हज़ार से ऊपर की टीमों के रूप में है । एक नया उत्साह इस आयोजन से युवाओं और खेल प्रेमियों में देखा जा रहा है ।सांसद खेल महाकुम्भ अनुराग ठाकुर जी के मार्गदर्शन में युवाओं के लिए ऐसा मंच है जिसके परिणाम आने वाले सालों में हिमाचल के खिलाड़ी जब राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलेंगे तो सबके सामने होंगे ।

डॉ ऋतिक ने इसके साथ ये भी कहा की आज क्रिकेट के मैदान में हिमाचल की नाम का बोलबाला बोल रहा है ।विजय हज़ारे टूर्नामेंट में हिमाचल की जीत अनुराग की दूरदर्शी सोच का ही परिणाम है । खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाएँ आज घर द्वार उपलब्ध हो रही है । हिमाचल से निकले खिलाड़ी आज अंतरराष्ट्रीय स्तर पर हिमाचल का नाम रोशन कर रहे है , इसका श्रेय अनुराग ठाकुर की दूरदर्शी सोच है ।खेल आयोजन समिति के सदस्य डॉ ऋतिक ने कहा कि सांसद खेल महाकुंभ में 50 लाख से अधिक के नकद पुरूस्कारों के अलावा सभी खिलाड़ियो को टी शर्ट व सर्टिफिकेट भी दिए जाएंगे परंतु सबसे महत्वपूर्ण यह है कि प्रतिभावान खिलाड़ियों को अलग से चिन्हित कर उनके प्रशिक्षण का भी उचित व्यवस्था की जायेगी ताकि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के युवक व युवतियां राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखा सकें।

खेल महाकुम्भ खिलाड़ियों को क्रिकेट, कबड्डी, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, फुटबॉल व एथलेटिक्स में अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर देता है। डॉ ऋतिक ने इस सोच और खेल महाकुम्भ के आयोजन को करवाने के लिए क्षेत्र के युवाओं की ओर से धन्यवाद और आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply