स्वर्गीय पिता सुरेंद्र के सपने को पूरा करेगा टपरे का अभिषेक चौहान, हिमाचल की सीनियर बास्केटबॉल टीम में हुआ चयन

himachal

आज का समाचार के लिए ब्यूरो रिपोर्ट

हमीरपुर जिला के बमसन तहसील के टपरे गांव के सुरेंद्र चौहान की दिली इच्छा थी कि उनका बेटा अभिषेक चौहान बड़ा होकर बास्केटबाल की सीनियर टीम में शामिल होकर हिमाचल का नाम रौशन करे। भाग्य को कुछ और ही मंजूर था। अभिषेक जब पहली कक्षा में था तो पिता का साया सिर से उठ गया। माता रजनीश कुमारी चौहान ने विपरीत हालातों में संघर्ष जारी रख अभिषेक और इसकी दो बहनों इंदुबाला और स्वीटी को अच्छी शिक्षा देकर आगे बढ़ने की प्रेरणा दी। जूनियर लेवल पर अभिषेक ने 9 बार हिमाचल की टीम का प्रतिनिधित्व किया और अब उसका चयन हिमाचल की सीनियर बास्केटबाल टीम के लिए हो गया है।

वह 6 से 10 दिसंबर तक लुधियाना में आयोजित हो रही नेशनल सीनियर बास्केटबाल प्रतियोगिता में हिमाचल की टीम का प्रतिनिधित्व करेगा। खास बात यह है कि हिमाचल की सीनियर टीम में खेलने का सौभाग्य इस बार हमीरपुर जिला से केवल अभिषेक चौहान को ही प्राप्त हुआ है। इन दिनों वह नंगल में टीम के साथ प्रशिक्षण और अभ्यास कर रहा है।

डीएवी टौणी देवी से स्पोर्ट्स होस्टल पपरोला तक का सफरअभिषेक चौहान ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा डीएवी टौणी देवी से शुरू की। इसके बाद वह सिनियर सेकेंडरी स्कूल टौणी देवी में दाखिल हो गए। इसी बीच अभिषेक की सिलेक्शन बास्केटबाल खेल में स्पोर्ट्स होस्टल पपरोला के लिए हो गई।। टौणी देवी स्कूल में वह जब तक रहे डीपीई संजय ठाकुर ने उनकी खेल प्रतिभा को निखारा और पहचाना ।

टपरे गांव में जश्न, माता रजनीश कुमारी चौहान बेहद खुश ग्राम पंचायत टपरे की पूर्व प्रधान और अभिषेक चौहान की माता रजनीश कुमारी चौहान बेटे की हिमाचल की सीनियर टीम में सिलेक्शन पर बेहद खुश है। टपरे गांव में भी अभिषेक का सपना पूरा होने पर जश्न है। परिवार को लगातार बधाई संदेश मिल रहे हैं।

Leave a Reply