कोविड-19 से बचाव के लिए नियम पालन आवश्यक

himachal

आज का समाचार के लिए ब्यूरो रिपोर्ट अनवर हुसैन

मुख्य चिकित्सा अधिकारी सोलन डाॅ. राजन उप्पल ने जिला वासियों से अपील की है कि कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रोन से घबराने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए कोविड नियमों की अनुपालना आवश्यक है क्योंकि कोविड-19 का खतरा अभी तक टला नहीं है।
डाॅ. उप्पल ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए आवश्यक है कि भीड़-भाड़ वाले स्थानों में जाने से परहेज करें, 02 व्यक्तियों के मध्य 02 गज़ की दूरी बनाए रखें तथा नाक से लेकर ठोडी तक ढकते हुए मास्क का प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए बार-बार अपने हाथों को साबुन अथवा एल्कोहल युक्त सेनिटाइजर से साफ करते रहें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के लिए कोविड टीकाकरण की दोनों डोज़ लेना सुनिश्चित करें।
उन्होंने जिला के सभी निवासियों का आह्वान किया कि खांसी, जुकाम, बुखार या सांस लेने में दिक्कत होने पर शीघ्र चिकित्सक की सलाह लें। उन्होंने कहा कि जिला के सभी चिकित्सा अधिकारियों को जिला के सभी आईसोलेशन वार्ड को व्यवस्थित रखने के दिशा-निर्देश दिए गए हैं ताकि आवश्यकता पड़ने पर रोगियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।
.0.

Leave a Reply