अभिनेत्री से पदम श्री पुरस्कार लो वापिस और दर्ज हो देशद्रोह का मुकदमा –रजनीश मेहता

bilaspur himachal

बिलासपुर से रंजू जम्वाल की रिपोर्ट 

अभी हाल ही में पदम श्री पुरस्कार से सम्मानित हुई फिल्म अभिनेत्री कंगना राणावत के बिगड़े बोल पर युवा कांग्रेस घुमारवीं ने प्रदेश महासचिव रजनीश मेहता की अध्यक्षता में गांधी चौक घुमारवीं में पुतला फूंका व केंद्र सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई है । युवा कांग्रेस ने अभिनेत्री का पुतला जलाकर अपनी भड़ास निकाली व राष्ट्रपति से उनका पदमश्री वापिस लेने की गुहार लगाई है।

प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव रजनीश मेहता ने कहा कि कंगना के बयान पर तत्काल देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए ऐसे जहरीले शब्द हिंदुस्तान कभी स्वीकार नहीं करेगा,
शनिवार दोपहर को युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता गांधी चौक पर एकत्रित हुए और कंगना रनौत के पुतले को आग के हवाले कर कंगना के मुर्दाबाद के नारे लगाए । कंगना राणावत का बयान सरेआम देश का व इसके स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है जिन्होंने इस देश की आजादी के लिए अपने प्राण तक न्यौछावर कर दिए हैं उन्होंने कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का यह मतलब नहीं है कि कोई भी इस देश के स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करें और इस देश के खिलाफ जहर उगले ।उन्होंने कहा कि अभिनेत्री अपने फूफा कर्नल अमर सिंह से ही कुछ आजादी का ज्ञान जान लेती जिन्होंने 1961 व 1971 की लड़ाई में भाग लिया है ।

हर कोई भलीभांति समझता है कि कंगना राणावत किसका स्तुति गान करके किसे खुश करना चाहती है शायद जो पुरस्कार इन्हें मिले भी हैं वैसे ही स्तुति कर प्राप्त हुए हैं , लेकिन अगर किसी की अंधभक्ति में कंगना स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करना चाहती है तो यह किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं होगा ऐसे लोगों को तो इस देश में रहने का अधिकार तक नहीं है जिन्हें इस देश की आजादी भीख में मिली आजादी लगती हो ।

मेहता ने कहा कि कंगना की मानसिकता से हर कोई पहले से ही वाकिफ है लेकिन इस बार कंगना ने अक्षम्य अपराध किया है जिसके लिए उसके विरूद्ध देशद्रोह का मुकदमा दर्ज होना चाहिए और उन्हें कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए ताकि भविष्य में कोई भी व्यक्ति इस देश का और देश के स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान करने की हिम्मत ना कर सके ।

युवा कांग्रेस ने देश के महामहिम राष्ट्रपति से मांग करती है कि कंगना राणावत को दिए गए पदम श्री पुरस्कार को वापस लिया जाए और कंगना राणावत पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करके उसके ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए ।

Leave a Reply